फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियां देंगी तीन लाख नौकरियां, जानिए किन पदों पर होगी भर्ती | E-commerce companies to provide three lakh jobs in festive season

আজি চাওঁক- फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियां देंगी तीन लाख नौकरियां, जानिए किन पदों पर होगी भर्ती | E-commerce companies to provide three lakh jobs in festive season

As you Know we are very serious to bring only the best Assam Career jobs News for you, please visit our website regular basis.

अमेजन, फ्लिपकार्ट में तीन लाख वैकेंसी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स फर्म और थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स फर्म वेयरहाउसिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश करने के साथ-साथ अधिक ऑन-ग्राउंड स्टाफ को काम पर रखकर अपनी डिलीवरी क्षमताओं को बढ़ा रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते लोग बाजार जाने की बजाए ऑनलाइन खरीदारी करने में ज्यादा सहज दिखाई दे रहे हैं। त्योहार नजदीक आने के बाद मांग और बढ़ने वाली है।

कोरोना वायरस के चलते बढ़ी सेल

कंस्टलिंग फर्म Redseer की रिपोर्ट के मुताबिक ऑनलाइन डिलीवरी को ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों को कम से कम तीन लाख कर्मचारियों की जरूरत पड़ने वाली है। रेडसीर की मानें तो कोरोना वायरस महामारी से पहले रिटेल और लॉजिस्टिक्स कंपनियां 37 लाख शिपमेंट करती थीं, लेकिन कोविड-19 के दिनों में यह बढ़कर 51 लाख तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं त्योहारी सीजन में इस मांग के प्रतिदिन दो करोड़ बीस लाख शिपमेंट तक पहुंचने की उम्मीद है।

बढ़ती मांग को देखते हुए होगी नियुक्ति

रेडसीर ने बताया कि पिछले साल फेस्टिवल सीजन में रोजाना औसतन शिपमेंट एक करोड़ 20 लाख थी। इस वर्ष बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियों ने नए कर्मचारियों की नियुक्ति करने का विचार किया है। इसके लिए हायरिंग भी शुरू हो गई है। अभी फिलहाल सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स से काम से संबंधित लोगों की नियुक्त बड़े लेवल पर चल रही है।

इन पदों पर निकलेगी वैकेंसी

इससे पहले फ्लिपकार्ट ने कहा था कि वह अपने सप्लाई चेन में कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए 70 हजार पदों पर वैकेंसी निकालेगा। बता दें कि फ्लिपकार्ट कई सालों से अक्टूबर महीने में बिग बिलियन डेज सेल आयोजित कर रही है, इस बीच कोरोना के मद्देनजर अपनी डिलीवरी को तेज करने के लिए अमेजन ने 200 नए डिलीवरी स्टेशन बनाए हैं। Redseer के मुताबिक फेस्टिवल सीजन के दौरान आने वाली ज्यादातर वैकेंसी डिलीवरी और लॉजिस्टिक्स ऑपरेशन में होगी। बाकि अन्य हायरिंग कस्टमर सर्विस और वेयरहाउसिंग क्षेत्र में होने की उम्मीद है।

You may visit our most viewed pages here- 1. Assam Career Graduate jobs, 2. Assam HS Passed Jobs, 3. Assam HSLC passed Jobs

Thank you for visiting and supporting us.